SHARE

मॉनसून सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी

संसद के मॉनसून सत्र में सरकार के घेरेबंदी को लेकर विपक्ष तैयारी में दिख रहा है. सोमवार सुबह सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई और अब गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की बैठक है. बैठक में मॉनसून सत्र की रणनीतियों के साथ ही साथ उपसभापति को चुनने में विपक्षी दलों के बीच की एकता दिख सकती है.

सुबह की बैठक में क्या हुआ?

इससे पहले सोमवार सुबह हुई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में दोनों सदनों में सरकार को घेरने और राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के मामले पर चर्चा हुई. सोनिया गांधी के आवास पर हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, एके एंटनी और पी चिदंबरम मौजूद थे.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेताओं ने महिला सुरक्षा, महंगाई, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों, ‘अर्थव्यवस्था की खराब हालत’ और कुछ दूसरे मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की. इसके साथ ही राज्यसभा के उप सभापति के चुनाव को लेकर भी बातचीत हुई है. बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी मंगलवार को कई राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है, जिसमें वो सदन का कामकाज सुचारू रूप से चलाने पर चर्चा करेंगी.

LEAVE A REPLY